प्रतिदिन सेक्स करने के फायदे और नुकसान जानकर रह जायेगें हैरान

Sponsored

Sex-नमस्कार दोस्तों, Hindi.Dermamantra.com में आपका स्वागत है। आज हम बात करेंगें लेटेस्ट सेक्स टिप्स के बारें में जिसकी जानकारी हर व्यक्ति जनना चाहता है तो दोस्तों, इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको लेटेस्ट सेक्स टिप्स के बारें में बताने जा रहे हैं कि सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त महिलाएं किसी पुरुष से क्‍या चाहती हैं और यह विषय हमेशा से ही शोध का विषय रहा है। पहली बार सेक्स को लेकर कई तरह के सवाल दिमाग में आते हैं। सेक्स एक ऐसा शब्द है जिसके बारे में सोचते ही आपके दिमाग में एक अलग सी बिजली दौड़ जाती है। जिस तरह से शरीर के विकास के लिए खाना पीना और व्यायाम ज़रूरी होता है उसी तरह से सेक्स भी जीवन का अहम हिस्सा है। पार्टनरशिप में सेक्स प्यार का एक तरीका होता है। एक institute के सर्च के मुताबिक यह पाया गया कि पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी यह आजमाया है कि उन्‍हें कंडोम के बिना यौन संबंध ज्‍यादा अच्‍छा लगता है लेकिन स्त्रियों ने यह भी माना कि दरअसल संभोग के दौरान कंडोम का इस्‍तेमाल करने पर उन्‍हें ज्‍यादा सुकून मिलता है। यह सुकून ‘प्रोटेक्‍शन’ को लेकर होता है। एक सर्वे में शामिल महिलाओं ने कहा कि कंडोम यौन रोगों से बचाव का एक कारगर तरीका है। इसके प्रयोग से महिलाएं खुलकर सेक्‍स का भरपूर आनंद ले पाती हैं। तो दोस्तों, जो टिप्स आपको हम बताने जा रहे हैं इसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगें। सबसे पहले हम आपको बता दें की इस पोस्ट को ध्यान पूर्वक नीचे तक पढ़ें, ताकि आपको सही और पूरी जानकारी मिल सके-Sex Benefits and Side Effects in hindi.

आयुर्वेदिक औषधिजड़ी-बूटी इलाज

Table of Contents

महिलाओं में सेक्स के फायदे-

महिलाओं में सेक्स दर्द का नैचरल इलाज है। महिलाओं में सेक्स करने से ऑक्सीटॉसिन रिलीज होता है, जो दर्द को कम करता है और साथ मानसिक तनाव को भी कम करने में मदद करता है। इसके अलावा सेक्स करने से सिरदर्द से छुटकारा मिल जाता है और दर्द से आपको मुक्ति मिलती है।

यह भी पढ़ें- यौन शक्ति बढ़ाने के तरीके…

महिलाओं के लिए सेक्स बेहद फायदेमंद है। जो लोग अक्सर अपने बढ़ते वजन को लेकर चिंतित रहते हैं उनके लिए सेक्स बेहद लाभकारी होता है। क्या आप जानते हैं कि सेक्स करने से उनका वजन घटता है और साथ ही साथ आपके स्किन की चमक बढ़ती है और दिल की बीमारियां बढ़ने की चिंता कम होती है। आगे जानिए कि आखिर महिलाओं के लिए सेक्स जरूरी क्यों है और इसके क्या फायदे हैं…

तनाव से बचने के लिए बेहद फायदेमंद है सेक्स-

अक्सर अपने देखा होगा कि तनाव लोगों को अपना शिकार बना लेता है। तो दोस्तों इस समस्या से बचने का सबसे अच्छा उपाय है सेक्स के अलावा और कुछ नहीं हो सकता। इस टिप्स को फॉलो करने से आपको तनाव और डिप्रेशन से मुक्ति मिलेगी। क्योंकि सेक्स करने से ऑक्सीटॉसिन रिलीज होते हैं जो तनाव को कम करने में बेहद जिम्मेदार होते हैं।

यह भी पढ़ें- शीघ्रपतन रोकने की जड़ी-बूटी…

वीर्यवर्धक में इमली के फायदे एवं सेवन विधि…
स्तम्भन शक्ति वृद्धि में तुलसी के फायदे एवं सेवन विधि…
यौन शक्ति में धतूरा के फायदे एवं सेवन विधि…

अच्छी नींद लाना है तो सेक्स जरुरी है-

दोस्तों आप अपनी जिंदगी में कभी न कभी तो यह एहसस किया होगा कि हम जब रात में स्वप्न के दौरान झड़ जाते हैं तो हमे बहोत अच्छी नींद आ जाती है। इसलिए सेक्स नींद बढ़ाता है और ऑक्सीटोसिन रिलीज करता है, जिसके करण हमें नींद आने लगती है। यही कारण है कि सम्भोग करने के शीघ्र बाद पुरुष सो जाते हैं।

दिल की बिमारियों के लिए सेक्स होता है जरुरी-

दिल की बीमारी भारत के लोगों में बहुत आम है। लेकिन सेक्स करने से दिल की बीमारी से बचा जा सकता है। इसलिए हमें नियमित रूप से सेक्स करने चाहिए। सेक्स करने वालों में दिल की बीमारी का खतरा कम हो जाता है।

वजन घटाने में सेक्स के फायदे-

सेक्स करने से आपकी कैलरीज बर्न होती हैं जिसके चलते आपका वजन घटता है। सेक्स एक कॉर्डियो एक्सरसाइज है, जिसकी वजह से प्रति घंटे 170 कैलरीज बर्न की उत्पति होती है।

शरीर की खूबसूरती बढ़ाता है सेक्स-

कई तरह की सेक्स टिप्स, पोजिशन अलग-अलग मांसपेशियों के समूह को मजबूत बनाने में आपकी मदद करती हैं, जो आपके शरीर की खूबसूरती बढ़ाने में काम आती है।

मासिक धर्म (periods) के दौरान ना करें सेक्स-

महिलाओं को माहवारी के दौरान कई बार बहुत परेशानियां का समना करना पड़ता है तो कई बार महिलाएं बीमार भी पड़ जाती हैं। जिन महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान थोड़ा सा भी दर्द का एहसास होता हो तो उन्हें माहवारी के दौरान सेक्स करने से बचना चाहिए। अन्यथा उनको कई गंभीर बिमारियों का समना करना पड़ सकता है।

इससे आप सेक्सी महसूस करते हैं: सेक्स आपकी फिटनेस और हेल्थ को बढ़ाता है। यह रोजमर्रा की बीमारियों से लड़ने में मदद करता है और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ाकर आपको फिट रखने में मदद करता है। साथ ही सेक्स कपल को भावनात्मक तौर पर जोड़ता है। इसलिए नियमित रूप से सेक्स करना जरूरी है।

Sponsored

 

कामुकता वृद्धि में सेक्स के फायदे-

सूत्रों के अनुसार शिकागो की डॉक्टर लॉरीन श्ट्राइशर बताती हैं कि ज्यादा सेक्स करने से कामुकता में बढ़ोतरी होती है और वो ये भी बताती हैं कि महिलाओं में संभोग करने से योनि में रक्त प्रवाह में वृद्धि होती है और योनि संबंधी बीमारियों की संभावना कम हो जाती है। ऐसे में महिलाओं की यौन इच्छा में वृद्धि होती है।

मूत्राशय में लाभदायक है सेक्स-

मूत्राशय रोग लगभग 30 प्रतिशत से भी ज्यादा महिलाओं को जीवन में कभी ना कभी मूत्राशय से जुड़ी समस्या का समना करना पड़ता है। सेक्स के दौरान कूल्हे के आस-पास की मांसपेशियों की कसरत होती है जो मूत्राशय को स्वस्थ रखने का काम करती हैं।

बेहतर रक्तचाप में सेक्स के फायदे-

एक रिसर्च के मुताबिक सेक्स करने से ब्लड प्रेशर पर भी अच्छा प्रभाव होता है। सामान्य रूप से ब्लड प्रेशर 120/80 होना चाहिए। जिसमें 120 सिस्टॉलिक और 80 डायस्टॉलिक होता है। जो कि संभोग के बाद सिस्टॉलिक प्रेशर में कमी आती है।

हार्मोन को संतुलित रखने में सेक्स लाभदायक-

सप्ताह में एक दो दिन सेक्स करने से शरीर के हार्मोन संतुलित रहते हैं। यदि आप माहवारी में आने से एक हप्ता पहले सेक्स करते हैं तो आपका हार्मोन में वृद्धि होती है।

पेडू की मांसपेशियों को मजबूत रखने में सेक्स फायदेमंद-

सेक्स करते समय स्त्रियों में एक अच्छी कसरत होती है जो उनके पेडू की मांसपेशियों को मजबूत बनाती है और बाद में जब वो गर्भवती होती हैं तो उन्हें कठिनायों का समना नहीं करना पड़ता है।

बुढ़ापा दूर भागने में सेक्स के फायदे-

अगर आप अपने आपको बुढापा से दूर रखना चाहते हैं तो हप्ते में एक दिन सम्भोग करना जरुरी होता है। इसके अलावा सेक्स करने से चेहरे की झ‍ुर्रियां गायब होती हैं और साथ ही साथ अच्‍छी नींद आती है और त्‍वचा खूबसूरत रहती है।

दर्द की अचूक दावा है सेक्स-

कमर दर्द या पीठ दर्द से परेशन पत्नी या पति बिना किसी डर के साथ संभोग क्रिया करे तो उनके कमर, पीठ में होने वाले दर्द को ख़त्म होने में देर नही लगती। सिरदर्द, माइग्रेन, दिमाग़ की नासो में सिकुड़न आदि का सेक्स एक सफल इलाज है।

अनिद्रा की बीमारी में सेक्स लाभदायक-

अनिद्रा की बीमारी की समस्या में बिस्तर पर उठा बैठी लगने या बालकनी में रात भर टहलने के बजाये अपने साथी के साथ सेक्स की पहल करे, फिर क्या खर्राटे आने में ज़्यादा टाइम नही लगेगा। नियमित रूप से सेक्स क्रिया में पति को सहयोग देने वाली पत्नी मासिक धर्म के विकारो से दूर रहती है।

त्वचा को सुन्दर रखने में सेक्स फायदेमंद-

दोस्तों अपने अक्सर देखा हो कि जब कोई भी लड़की अपने ससुराल से वापस आती है तो उसके चेहरे पर निखार देखने को जरूर मिलता होगा। इसका यही रीजन है की रोजाना पति के साथ सेक्स करना। सेक्स करने से endorphin hormone की मात्रा बढ़ जाती है और जिससे स्किन सुंदर, चिकनी और चमकदार बनी रहती है।

संक्रमण से बचता है सेक्स-

अक्सर अपने देखा होगा कि बहुत सारी स्त्रियों और पुरुषों के गुप्तांगों में संक्रमण हो जाता है। संक्रमण जब गुप्तांगों में होता है तब मनुष्य को बहुत सारी कठिनायों का सामना करना पड़ता है। सूत्रों के अनुसार डॉक्टरों का मानना है कि अगर आप कुछ-कुछ दिनों के बाद या रोजाना सेक्स करते रहने से आपको कभी भी संक्रमण की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

स्त्रियों की योनि शक्ति में लौंग है फायदेमंद-

स्त्रियों के योनि शक्ति में लौंग व जायफल को घिसकर नाभि पर लेपकर स्त्री के साथ सेक्स करने से स्त्री और पुरुष दोनों की सेक्स शक्ति में वृद्धि होती है।

रोजाना सेक्स करने के नुकसान- Sex Side Effects In Hindi.

ज्यादा सेक्स करने से महिलाओं में हार्मोंस के संतुलन में बदलाव होता है। क्योंकि यह सेक्सुअल रिलेशंस के कारण होता है। यदि आप चाहते हैं कि आपको कोई शारीरिक बीमारी ना हो तो आपको बीच-बीच में सेक्स करना बंद कर देना चाहिए। अन्यथा आपके शरीर पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

अक्सर कभी-कभी लोग दिन में सेक्स करने का मूड बना लेते हैं लेकिन ठीक इसके विपरीत आपका पार्टनर सेक्स करने के लिए तैयार नहीं तो आपको सेक्स करने से बचना चाहिए या फिर अपने पार्टनर को पहले सेक्स करने लिए तैयार करना चाहिए और उसके बाद ही आराम से सेक्स करना चाहिए।

कई लोगों एक समय में कई बार सेक्स क्रिया की इच्छा करते हैं लेकिन इसके करण कई बार महिला को इनफेक्शन होने का खतरा होता है।

ज्यादा सेक्स करने से अनचाहे गर्भधारण की संभावना बढ़ जाती है। यह समस्या ज्यादा तर प्रेमी प्रेमिका के बीच होती है।

अत्यधिक सेक्स करने से पुरूषों के लिंग (penis) में फोड़ा या घाव होने की संभावना बढ़ जाती है जो आपके लिए घातक हो सकता है।

अक्सर तर सेक्स के चक्कर में आपके पार्टनर के साथ आपका रिश्ता बिगड़ भी सकता है।

यदि आप ज्यादा गुदा मैथुन (मुठ्ठ मरना) करने वाले लोगों की आँतों में बीमारी हो जाती है और गुदा में इंफेक्शन हो सकता हैं। इस लिए उनको हम यही कहेगें की मुठ्ठ मरने से अच्छा होगा की वो किसी के साथ सेक्स कर ले, तो उनके लिए अच्छा होगा। दोस्तों जितना नुकसान मुठ्ठ मरने से होता है उतना सेक्स करने से नहीं।

Search Link: sex ke fayde, piche sex karne ke fayde, period me sex karne ke fayde, physical relation ke fayde, kitni umar me sex karna chahiye, sex karne se kya nuksan hota hai, kitni baar sex karna chahiye, pelane se kya hota hai, ladki ko dard kab hota hai, sex benefits and side effects in hindi.

Sponsored

Reply

Don`t copy text!