भूत-प्रेत बाधाओं से बचने के 11 सरल घरेलू उपाय

Sponsored

भूत-प्रेत बाधाओं से बचने के सरल घरेलू उपाय: अक्सर आप ने देखा होगा की हिन्दू धर्म में भूत प्रेत की बाधाओं से 30% से भी ज्यादा लोग परेशान हैं तो आप को परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि आज हम कुछ ऐसी जड़ी बूटी, झाड़-पूख और मन्त्रों से रूबरू करने जा रहे हैं जिससे आप की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। दोस्तों, कहा जाता है कि हिन्दू धर्म में जातक मृत्यु के बाद कुछ समय के लिए मनुष्य भूत-प्रेत योनी व पित्र योनी को प्राप्त करते हैं। इस तरह के बाधाओं से लोगों को बहोत सारी परेशानियों का समना करना पड़ता है। इस अवस्था में लोगों की शादियों में बाधाएँ आने लगती जिसके चलते उनकी शादी रुक जाती है। इस बात को लेकर घर वाले काफी चिंतित रहते हैं। लेकिन आप को परेशान होने की जरूरत नहीं है इन जड़ी बूटियों के माध्यम से आप 100% छुटकारा पा सकेगें।

आयुर्वेदिक औषधिजड़ी-बूटी इलाज

1.  भूत-प्रेत की बाधाओं से बचने के लिए वचा ट्री एक रामबाण औषधि साबित हुई है: भूत-प्रेत की बाधाओं से बचने के लिए वचा के कोयलों की 1 ग्राम भस्य को पानी में घोलकर सुबह-शाम पिलाने से भूत-प्रेत की बाधा शीघ्र ही दूर हो जाती है।

2. भूत-प्रेत के भय से आने वाले बुखार में सूर्यमुखी के उपाय: भूत-प्रेत के संका से होने वाले बुखार में सूरजमुखी की जड़ को पानी के साथ पीसकर छानकर कान में बांधने से भूतज्वर छूट जाता है।

3. ‘ऊं’ मंत्र का उच्चारण करें…
हनुमत मंत्र है भूत-प्रेत बाधा निवारक हनुमान मंत्र – ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रैं ऊँ नमो भगवते महाबल पराक्रमाय भूत-प्रेत पिशाच-शाकिनी-डाकिनी-यक्षणी-पूतना-मारी-महामारी, यक्ष राक्षस भैरव बेताल ग्रह राक्षसादिकम्‌ क्षणेन हन हन भंजय भंजय मारय मारय शिक्षय शिक्षय महामारेश्वर रुद्रावतार हुं फट् स्वाहा। इस हनुमान मंत्र का पांच बार जाप करने से भूत-प्रेत की बाधाओं से बचा जा सकता है।

4. भूत-प्रेत के बाधा में प्याज से उपचार: भूत प्रेत की बाधा में शीघ्र फैलने वाले रोगों के उपद्रवों से बचने के लिए प्याज काट कर पास में रखना चाहिए या दरवाजे पर बाँध देने से भूत प्रेत की बाधा से बचने का आसान तरीका है।

Sponsored

5. अशोक पेड़ के ग्यारह पत्ते मंदिर में रख कर पूजा करें, उसके सूखने पर नए पत्ते रखें और पुराने पत्ते पीपल के पेड़ की जड़ पर रख दें, ये प्रक्रिया नियमित रूप से करें, ऐसा करने से भूत-प्रेत की बाधाओं से मुक्ति मिल जायगी।

6. भूत-प्रेत की बाधा में नीम की लकड़ी से इलाज: भूतों की बाधा में नीम की लकड़ी सूतिका गृह में जलाने से नवजात शिशु को किसी प्रकार की भूतबाधा का भय नहीं रहता।

7. भूत-प्रेत की बाधाओं का लौंग से उपचार: दोस्तों अपने देखा होगा की जब हम ओझा के पास जाते हैं तो सबसे पहले ओझा आपसे यही पूछता है की आप लौंग लाए हो की नहीं। अगर नहीं लाए हो तो लेकर आओ। इस लिए लौंग भूत-प्रेत बाधाओं के लिए रामबाण औषधि साबित हुई है।

8. भूत-प्रेत की बाधाओं से बचने के लिए ॐ या रुद्राक्ष की माला गले में पहने और घर के दरवाजे पर लटकाने से भूत-प्रेत की बाधाओं से बचा जा सकता है।

9. भूत-प्रेत की बाधाओं में काली राई के उपाय: दीपावली और अमावस्या के दिन सरसों के तेल या शुद्ध घी का दिया जलाकर काजल बना लें। ये काजल लगाने से भूत-प्रेत बाधाओं आदि से रक्षा होती है और बुरी नजर से भी रक्षा होती है।

10. भूत-प्रेत बाधाओं से बचने के लिए मां काली के लिए उनके नाम से प्रतिदिन अच्छी तरह से पवित्र की हुई दो अगरबत्ती सुबह और दो साम जलाएं और उनसे घर और शरीर की रक्षा करने की प्रार्थना करें, आपकी समस्या का निदान अवश्य होगा।

11. भूत-प्रेत बाधा की समस्या से बचने के लिए सबसे आसान और सर्वमान्य तरीका है हनुमान चालीसा का पाठ जिस घर में प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ होता है उस घर में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं रहती। एक दोना में पान लेकर उसके ऊपर दो लौंग, दो फूल, एक इलायची, पान और पेड़े रखकर भूतबाधा से पीड़ित व्यक्ति के नाम की राशि के ग्रह का मंत्र का 108 बार जप करें याद रखे की यह काम नहाकर ही करना चाहिए। इसके बाद सात बार मंत्र पढ़ते हुए उस दोने को पीड़ित व्यक्ति के सिर से पांव तक उतारकर ले और बहते हुए जल में तेरा दें। ऐसा करने से भूत-प्रेत बाधा शांत हो जाती है। ध्यान रखें यह टोटका करते समय कोई आपको देखे और न ही टोके।

Search Link: bhoot-pret badha se bachne ke upay in hindi. kya abhi bhi bhoot hote hain, kya hote hain bhoot-pret, bhoot se bachne ke tarike, bhoot se bahot dar lagata hain, kya bhoot preshan karete hain, bhoot-pret, bhoot-pret badha in hindi. kya bhoot sach mein hote hain, bhoot kayse hote hain, bhoot ki images, bhoot-pret ki badhaon se bachne ke 11 saral ghareluk upay in hindi.

Sponsored

Reply

Don`t copy text!